Wednesday, July 24, 2024
HomeराजनीतिGrih Laxmi Yojna : छत्तीसगढ़ में...

Grih Laxmi Yojna : छत्तीसगढ़ में महिलाओं को 15 हजार सालाना देगी कांग्रेस

Banner Advertising

Grih Laxmi Yojna Ghosna CG : छत्तीसगढ़ में दीपावली के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की महिलाओं को सालाना ₹15000 देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गृह लक्ष्मी योजना (Grih Laxmi Yojna) शुरू की जाएगी, जिसके तहत महिलाओं को यह रकम मिलेगी।

रायपुर के पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपैड में मीडिया से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह ऐलान किया। वहीं सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा कि छत्तीसगढ़ की महतारी की कृपा से हम यह ऐलान कर रहे हैं।

भूपेश बघेल ने कहा कि गृहलक्ष्मी (Grih Laxmi Yojna) से अर्थ पुत्र के लिए उसकी मां से, पति के लिए पत्नी से और पिता के लिए उसकी बेटी से है। वहीं उन्होंने भाजपा के ‘महतारी वंदन योजना’ के फॉर्म भरवाए जाने को लेकर कहा कि उनकी गारंटी की ही गारंटी नहीं है।

खास बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को सालाना 12 हजार देने का ऐलान पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया था। इसी के जवाब में कांग्रेस अब यह घोषणा लेकर आई है।

भाजपा और कांग्रेस के घोषणा-पत्रों में दोनों का फोकस महिलाओं और किसानों पर है। भाजपा ने जहां 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 रुपए में खरीदी और शादीशुदा महिलाओं को 12 हजार रुपए देने का वादा किया है। वहीं कांग्रेस ने कर्ज माफी के साथ ही 3200 रुपए में धान खरीदी और गैस सिलेंडर पर 500 रुपए सब्सिडी देने का वादा किया है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular