Thursday, July 25, 2024
HomeTrendingस्वतंत्रता दिवस समारोह में ऐतिहासिक लाल...

स्वतंत्रता दिवस समारोह में ऐतिहासिक लाल किले पर 50 स्कूल शिक्षक ‘विशेष अतिथि’ होंगे

Banner Advertising

नई दिल्ली। शिक्षा मंत्रालय ने ऐतिहासिक लाल किले पर 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह 2023 में भाग लेने के लिए सम्मानित स्कूल शिक्षकों को ‘विशेष अतिथि’ के रूप में आमंत्रित किया है।

स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा 50 स्कूल शिक्षकों के चयनित समूह को आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट समर्पण और प्रतिबद्धता प्रदर्शितकरते हुए युवा छात्रों के भविष्य को आकार देने और शिक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ये शिक्षक देश भर के केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व केंद्रीय विद्यालय संगठन स्कूलों में कार्यरत हैं।

ये विशेष अतिथि 14 अगस्त से 15 अगस्त, 2023 तक निर्धारित दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे और उनके यात्रा कार्यक्रम में ऐसी गतिविधियां शामिल हैं जो राष्ट्र की विरासत और प्रगति के सार को समाहित करती हैं।

कार्यक्रम की मुख्य विशेषताओं में शामिल हैं:

14 अगस्त, 2023: इंडिया गेट, युद्ध स्मारक और प्रधानमंत्री संग्रहालय का दौरा। कर्तव्य पथ पर वे उन बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे जिन्होंने देश की संप्रभुता की रक्षा की है। इन नायकों का साहस और बलिदान उपस्थित लोगों की स्मृति में सदैव अंकित रहेगा। नई दिल्ली के तीन मूर्ति मार्ग स्थित प्रधानमंत्री संग्रहालय का दौरा उन दूरदर्शी नेताओं के जीवन और योगदान के बारे में जानकारी प्रदान करेगा जिन्होंने देश केभविष्य को आकार दिया है।
इसके बाद, नई दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री राजकुमार रंजन सिंह के साथ आमंत्रित स्कूल शिक्षकों का एक इंटरैक्टिव सत्र होगा।

15 अगस्त, 2023: ऐतिहासिक लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेंगे, जहां राष्ट्रगान कीगूंज के बीच प्रधानमंत्री द्वारा तिरंगा झंडा फहराया जाएगा।
स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर इस सम्मान के माध्यम से, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग उन शिक्षकों के योगदान को स्वीकार कर रहा है जो अपनी अटूट प्रतिबद्धता के साथ देश के भविष्य को संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। युवा पीढ़ी में ज्ञान, मूल्यों और कौशल को बढ़ावा देने में उनकी भूमिका अतुल्य है और इस भाव से राष्ट्र उनका आभार व्यक्त करता है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular