Wednesday, April 17, 2024
Homeक्राइमBJP Neta Murder : विधानसभा चुनाव...

BJP Neta Murder : विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में BJP नेता की हत्या

Banner Advertising
Banner Advertising

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) से पहले एक दिल दहला देना वाला मामला सामने आया है। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर (Naryanpur) जिले में शनिवार को कथित तौर पर नक्सलियों (Naxals) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता की हत्या (BJP Neta Murder) कर दी।

बीजेपी की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष और क्षेत्र के विधानसभा संयोजक रतन दुबे की कौशलनगर गांव के बाजार में एक तेज धार वाले हथियार से हत्या (BJP Neta Murder) कर दी गई, जब वह 7 और 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार कर रहे थे।

घटना पर शोक जताते हुए बीजेपी नेता ओम माथुर ने X पर एक पोस्ट में कहा, “छत्तीसगढ़ बीजेपी के नारायणपुर विधानसभा संयोजक और नारायणपुर जिला उपाध्यक्ष रतन दुबे जी की अभियान के दौरान नक्सलियों की तरफ से की गई नृशंस हत्या से मुझे गहरा दुख हुआ है। पूरी पार्टी इस कायरतापूर्ण निंदा करती है।”

ये घटना ऐसे समय हुई, जब विपक्षी BJP चुनावों से पहले अपने कार्यकर्ताओं की “लक्षित हत्याओं” के आरोप लगा रही है। 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सरखेड़ा गांव में संदिग्ध माओवादियों ने BJP कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। नारायणपुर उन 20 विधानसभा सीटों में से एक है, जिन पर 7 नवंबर को मतदान होगा। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

9 महीने में नक्सलियों ने 7 नेताओं की हत्या की है। इनमें 3 नारायणपुर जिले से ही थे। 10 फरवरी को नारायणपुर के ही बीजेपी उपाध्यक्ष सागर साहू की हत्या की गई थी।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular