Thursday, July 25, 2024
HomeराजनीतिChhattisgarh Congress : छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने...

Chhattisgarh Congress : छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बागियों पर की बड़ी कार्रवाई, 6 नेताओं को पार्टी से निकाला

Banner Advertising

CG Election 2023 : छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने अपने बागियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। रायपुर के कांग्रेसी पार्षद को पार्टी ने 6 साल के लिए निकाल दिया है। ये कार्रवाई 6 अन्य नेताओं पर भी हुई है। इसमें जशपुर से प्रदीप खेस, रायगढ़ से शंकर अग्रवाल, मुंगेली से रूपलाल कोसरे, कसडोल गोरेलाल साहू, संजरी बालोद से मीना साहू को पार्टी से निष्काषित किया गया है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 (Chhattisgarh Congress) के लिए रायपुर उत्तर से कांग्रेस पार्षद अजीत कुकरेजा टिकट के दावेदार थे। वर्तमान विधायक कुलदीप जुनेजा की जगह उन्हें चुनावी मैदान में उतारने की चर्चा थी। हालांकि पार्टी ने कुलदीज जुनेजा को बरकरार रखा और पुन: प्रत्याशी बनाया। जिस पर अजीत कुकरेजा निर्दलीय चुनाव लड़ रहे।

रायगढ़ विधानसभा में भी शंकर लाल अग्रवाल निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वे भी दावेदार थे। पार्टी में वे कोषाध्यक्ष भी हैं। मान मनौव्वल करने के बावजूद उन्होंने नाम वापस नहीं लिया।

इसी तरह बालोद जिले में संजरी बालोद विधानसभा से मीना साहू निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान पर हैं। इन्हें भी मनाने की कोशिश की गई, लेकिन वे नहीं मानी। अन्य लोगों का भी यही हाल है। जिसके कारण पार्टी ने कड़ा एक्शन लेते हुए पार्टी से निकाल दिया है।

Chhattisgarh Congress : छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बागियों पर की बड़ी कार्रवाई, 6 नेताओं को पार्टी से निकाला
NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular