Wednesday, April 17, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूजDeputy CM CG : अरुण साव...

Deputy CM CG : अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी की कमान, रमन सिंह को मिली ये जिम्मेदारी

Banner Advertising
Banner Advertising

Raman Singh, Vijay Sharma, Arun Sao : छत्तीसगढ़ में सरकार की तस्वीर साफ हो गई है. सीएम के नाम के ऐलान के साथ ही ये भी तय हो गया कि सूबे में 2 डिप्टी सीएम होंगे. विधायक दल की बैठक के बाद फैसला हुआ कि सीएम पद की जिम्मेदारी विष्णुदेव साय संभालेंगे. जबकि डिप्टी सीएम पद (Deputy CM CG ) की कमान अरुण साव और विजय शर्मा. जबकि पूर्व सीएम रमन सिंह स्पीकर होंगे.

सीएम के नाम का ऐलान होने के बाद विष्णुदेव साय ने राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की. साथ ही सरकार बनाने का दावा पेश किया. विष्णुदेव ने छत्तीसगढ़ की कुनकुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इसमें उन्होंने कांग्रेस के यूडी मिंज को हराया. विष्णुदेव को 87604 और उद मिंज को 62063 वोट मिले थे. विष्णुदेव छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 2 साल 68 दिन तक उन्होंने इस जिम्मेदारी को निभाया. साथ ही रायगढ़ सीट से सांसद भी रहे हैं.

सीएम (Deputy CM CG ) के नाम का ऐलान होने के बाद विष्णुदेव साय की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर मैं अपनी सरकार के जरिए पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करने की कोशिश करूंगा. आवास योजना के हितग्राहियों के लिए 18 लाख आवास स्वीकृत करना नई छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किया जाने वाला पहला कार्य होगा.

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटें जीतीं थीं, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई. भाजपा को 2018 में आदिवासी बहुल सीटों पर भारी झटका लगा था, लेकिन इस बार पार्टी ने इन इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के लिए आरक्षित 29 सीटों में से 17 सीटें जीत लीं.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular