Friday, July 26, 2024
HomeखेलHardik Pandya : हिटमैन रोहित शर्मा...

Hardik Pandya : हिटमैन रोहित शर्मा की छुट्टी, हार्दिंक पंड्या बनाए गए कप्तान

Banner Advertising

Hardik Pandya Mumbai Indians Captain : भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे। वे MI को 5 खिताब दिला चुके रोहित शर्मा की जगह लेंगे। मुंबई इंडियन ने इसकी जानकारी प्रेस रिलीज जारी कर दी।

हालांकि, फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा की भूमिका स्पष्ट नहीं की है। फ्रेंचाइजी ने 19 दिन पहले पंड्या को गुजरात टाइटंस के साथ 15 करोड़ रुपए में ट्रेड किया था। पंड्या के लिए दोनों फ्रेंचाइजी के बीच ऑल कैश डील हुई थी। तभी से पंड्या के कप्तान बनने के कयास लगाए जा रहे थे।

फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को बयान जारी करते हुए कहा- ऑलराउंडर खिलाड़ी पंड्या (Hardik Pandya) मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में कमान संभालने के लिए तैयार हैं। वे सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले और सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेंगे।

मुंबई की फ्रेंचाइजी ने कप्तानी के लिए रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या पर भरोसा जताया है। पंड्या ने पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था। गुजरात की टीम 2022 के सीजन में चैंपियन बनी और 2023 में रनरअप रही।

हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के 5वें रेग्युलर कप्तान होंगे। उनसे पहले रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग, हरभजन सिंह और सचिन तेंदुलकर टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

मुंबई इंडियंस IPL की सबसे सफल टीमों में से एक है। टीम ने अब तक 5 खिताब जीते हैं। फ्रेंचाइजी सबसे ज्यादा IPL टाइटल जीतने के मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स के बराबर है, चेन्नई ने भी 5 खिताब जीते हैं। साथ ही चेन्नई की टीम 6 बार रनरअप रही है, जबकि मुंबई इंडियंस एक ही बार रनरअप रही है। इसलिए CSK लीग की सबसे सफल टीम है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular