Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़Assembly Winter Session : 19 से...

Assembly Winter Session : 19 से छग विधानसभा का शीतकालीन सत्र, जानिए कब होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

Banner Advertising

CG Assembly Winter Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) 19 दिसंबर से शुरू हो सकता है। आज-कल में इसकी अधिसूचना विधानसभा की ओर से जारी हो सकती है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने शनिवार को मीडिया से चर्चा करते हुए कहा- 19-20 और 21 दिसंबर को सत्र रखा जाए, इसे लेकर सीएम विष्णुदेव साय की अधिकारियों से बात हुई है। उसमें प्रोटेम स्पीकर होंगे, विधायकों की शपथ होगी अभिभाषण वगैरह की जो प्रक्रिया होती है, उसी रूप से कार्य सदन में होगा।

उन्होंने कहा कि सीएम साय और अधिकारियों के बीच जल्द ही सत्र बुलाने की बात पर सहमति बनी है। सत्र और प्रदेश को कब तक अन्य विभागों के मंत्री मिलेंगे इस मामले पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा और अरुण साव ने शुक्रवार को मीडिया से बात की। फिलहाल नई भाजपा सरकार में सीएम और दो डिप्टी सीएम हैं। मंत्रिमंडल के सवाल पर विजय शर्मा ने बताया कि यह मुख्यमंत्री का प्रिविलेज है, उनका अपना निर्णय है और मैं सोचता हूं कि जल्द ही वो मंत्रिमंडल का ऐलान करने वाले हैं। इस बात पर वह चिंता भी कर रहे हैं।

17 नवंबर को सीएम साय दिल्ली जाकर हाईकमान से मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा कर सकते हैं। माना जा रहा है शीतकालीन सत्र के बाद ही राज्य के विभागों को मंत्री मिलेंगे। उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने मंत्रिमंडल को लेकर कहा- बहुत जल्द ही हम विधानसभा का सत्र बुलाने वाले हैं। इसकी प्रक्रिया चल रही है। सबसे पहले अनुपूरक बजट की आवश्यकता है। इसके अलावा आगे बहुत योजनाएं हैं जिन पर जल्द ही अगली कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा, उनके लिए भी अनुपूरक बजट की आवश्यकता है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular