Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़India Got Talent 10 : 'इंडियाज...

India Got Talent 10 : ‘इंडियाज गॉट टैलेंट 10’ के विनर अबूझमाड़ मलखंब के खिलाड़ी सीएम साय से मिले

Banner Advertising
Banner Advertising

Abujhmad Malkhamb Academy : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से राज्य अतिथि गृह पहुना में अबुझमाड़ मलखम्ब अकादमी नारायणपुर के मलखम्ब (India Got Talent 10 ) के हुनरमंद खिलाड़ी बच्चों ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बच्चों के स्नेह पूर्वक बात करते हुए उनके साहसिक भरे प्रतिभा प्रदर्शन की मुक्त कंठ से सराहना की और इसे नन्हें कदमों की एक ऊंची उड़ान भरना बताया।

मुख्यमंत्री साय ने वनांचल के इन बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि मलखम्ब जैसे कठिन विधा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर छत्तीसगढ़ का नाम देश-दुनिया में रोशन किया है। साथ ही सीएम ने इसी तरह सतत आगे बढ़ने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित भी किया। 

India Got Talent 10 : 'इंडियाज गॉट टैलेंट 10' के विनर अबूझमाड़ मलखंब के खिलाड़ी सीएम साय से मिले

इस दौरान बच्चों ने खुशी-खुशी बताया कि अक्टूबर 2023 में आयोजित इंडिया गॉट टैलेंट‘ सीजन में देश के लगभग 200 टीमों को पछाड़कर उनकी टीम विजय प्राप्त कर चुकी है और आगामी समय में अमेरिकाज गॉट टैलेंट, बिट्रेन गॉट टैलेंट, जर्मन गॉट टैलेंट एवं कनाडियन गॉट टैलेंट आदि प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में भी भाग लेने की संभावना है।

https://www.instagram.com/p/CzRgp62LKm_/?utm_source=ig_embed&ig_rid=f519b717-009e-44f7-8254-7877d81b9136

इसकी तैयारी नियमित तौर पर की जा रही है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि इन प्रतियोगिताओं में भी वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। मुलाकात के दौरान टीम में 6 वर्षीय मलखम्ब खिलाड़ी मास्टर सुरेश पोटाई के अलावा मनोज प्रसाद, अजमत फरीदी, समीर शोरी, शुभम पोटाई, राजेश कोर्राम, युवराज सोम, फूलसिंह सलाम, नरेन्द्र गोटा, श्यामलाल पोटाई, राजेश सलाम आदि उपस्थित थे।

इस दौरान मलखम्ब के हुनरमंद खिलाड़ी बच्चों ने बताया कि इंडिया गॉट टैलेंट‘ (India Got Talent 10 ) में देश के कला जगत के प्रतिष्ठित लोगों के सामने अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का सुनहरा अवसर मिला और उन्होंने भी मलखम्ब जैसे कठिन विधा के बारे में जाना और हमारी टीम की लगातार हौसला अफजाई करने के साथ ही खूब सराहना की। 

https://www.instagram.com/reel/Cy8ULFxr3Ws/?utm_source=ig_embed&ig_rid=9909f8e9-bed2-48b2-b37e-1c7ca369e2d0


गौरतलब है कि अबूझमाड़ मलखम्ब (India Got Talent 10 ) अकादमी नारायणपुर के हाई स्कूल खेल मैदान में 2017 से स्थापित एवं संचालित है। इसमें नारायणपुर जिले के सुदूर वन क्षेत्रों के (अधिकांश अबुझमाड़) के गरीब आदिवासी बच्चे मलखम्ब खेल का प्रशिक्षण लेते हैं। वर्तमान अवधि में यहाँ प्रशिक्षणरत प्रशिक्षणार्थी नारायणपुर के विभिन्न स्कूल/आश्रमों में अध्ययनरत है, जो पार्ट-टाईम अकादमी आकर मलखम्ब खेल का प्रशिक्षण लेकर प्रदेश, राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अद्यतन स्थिति में कुल 412 मेडल प्राप्त कर न केवल जिला, प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular