Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलRishabh Pant IPL Auction : जो...

Rishabh Pant IPL Auction : जो धोनी ना कर सके, वो ऋषभ पंत ने किया! ऐसा करने वाले पहले कप्तान

Banner Advertising
Banner Advertising

Rishabh Pant IPL Auction 2024 : विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant IPL Auction ) इंडियन प्रीम‍ियर लीग 2024 के ऑक्शन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचे. पंत पिछले साल नए साल की पूर्व संध्या पर रूड़की के पास सड़क हादसे का श‍िकार हो गए थे.

इसके बाद वो क्रिकेट से दूर हो गए थे, उसके बाद से ही वो लगातार नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर रहे थे. ऐसे में पहली बार वो अब किसी बड़े क्रिकेट के मंच पर नजर आए.  ‘क्रिकबज’ की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि पंत अगले साल आईपीएल 2024 में भाग लेंगे और टीम का नेतृत्व भी करेंगे. फरवरी के अंत तक पंत की पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है. 

 

जैसा कि उम्मीद है कि आईपीएल मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा. पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान आईपीएल 2023 में डेविड वॉर्नर ने संभाली थी. पंत के ना होने की वजह से दिल्ली का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद खराब रहा था.  

 

25 साल के पंत आईपीएल की लाइव नीलामी में एक्ट‍िवली हिस्सा लेने वाले पहले मौजूदा कप्तान बन गए. ऑक्शन के दौरान ऋषभ पंत, सौरव गांगुली और रिकी पोंट‍िंग संग आईपीएल की ऑक्शन टेबल पर नजर आए. वहीं उन्होंने बोली भी लगाई. पंत नीलामी के लिए टीम की प्लानिंग में शामिल थे. उन्होंने कोच पोंटिंग के साथ बैठक में सक्रिय रूप से भाग लिया. 

 

पिछले साल 30 दिसंबर को अल सुबह ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट रूड़की के पास गुरुकुल नारसन इलाके में हुआ था. कार खुद ऋषभ पंत चला रहे थे. ऋषभ पंत के आईपीएल में प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 98 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 2838 रन बनाए हैं. वहीं पंत ने 33 टेस्ट में 2271 रन बनाए हैं. 30 वनडे में उनके बल्ले से 865 रन निकले हैं. टी-20 इंटरेशनल के 66 मैचों में 987 रन बनाए हैं.  

 

 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular