Saturday, July 27, 2024
Homeरायगढ़Bima Nigam Hospital : वित्त मंत्री...

Bima Nigam Hospital : वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

Banner Advertising

Raigarh News : वित्त, वाणिज्यिक कर, आवास एवं पर्यावरण, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री ओपी चौधरी आज रायगढ़ जिले के ग्राम परसदा स्थित 100 बिस्तर वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम हॉस्पिटल (Bima Nigam Hospital) के निरीक्षण में पहुंचे। यहां उन्होंने हॉस्पिटल को प्रारंभ करने मूलभूत सुविधाएं का जायजा लेते हुए केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्लूडी) के अधिकारी को एस्टीमेट बनाने की निर्देश दिए, ताकि हॉस्पिटल संचालन का कार्य शीघ्र प्रारंभ हो सके।

 वित्त मंत्री चौधरी को सीपीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने बताया कि पेयजल हेतु पानी उपलब्ध है लेकिन इसके अलावा हॉस्पिटल (Bima Nigam Hospital) में और भी पानी की आवश्यकता होगी। जिस पर वित्त मंत्री श्री चौधरी ने कलेक्टर कार्तिकेया गोयल को अस्पताल में जल आपूर्ति हेतु कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने हॉस्पिटल (Bima Nigam Hospital) में संसाधनों की जानकारी लेने पर अस्सिटेंट इंजीनियर सीपीडब्ल्यूडी ने फर्नीचर, ऑपरेशन थियेटर, गैस पाइप लाइन जैसे विभिन्न संसाधनों की आवश्यकता की जानकारी दी। वित्त मंत्री श्री चौधरी ने मेडिकल संसाधनों के लिए प्रपोजल बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने हॉस्पिटल के लिए सेटअप अनुसार मानव संसाधन के मांग पत्र की स्थिति की जानकारी लेने के निर्देश दिए। जिससे अस्पताल के निर्माण कार्य की पूर्णता के पश्चात संचालन शीघ्र शुरू किया जा सके।

निरीक्षण के दौरान वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने हॉस्पिटल परिसर को हरा-भरा करने हेतु वृक्षारोपण के निर्देश दिए। उन्होंने उद्यानिकी विभाग को पौधों के चयन में विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। विद्युत व्यवस्था के संबंध में बताया गया कि हॉस्पिटल में विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया हैं, साथ ही हॉस्पिटल के डिमांड के हिसाब से जेनसेट भी लगाया गया है। उन्होंने इसके साथ ही बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट की भी जानकारी ली। 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular