Saturday, May 25, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूजMLA Devendra Yadav : छत्तीसगढ़ के...

MLA Devendra Yadav : छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक को कोर्ट से बड़ा झटका….

Banner Advertising
Banner Advertising

Coal Scam Case :  छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोल लेवी स्कैम मामले में भिलाई से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव (MLA Devendra Yadav) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, रायपुर की विशेष ईडी कोर्ट ने विधायक यादव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने अर्जी खारिज की।

शनिवार को इस मामले में जेल में बंद अन्य 7 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। वहीं राज्य प्रशासनिक सेवा की निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया कोर्ट में उपस्थित नहीं हुई। उन्होंने मेडिकल लगाकर कोर्ट आने में असमर्थता जताई थी। जबकि निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, माइनिंग अफसर शिवशंकर नाग, लक्ष्मीकांत तिवारी और दीपक टांक और राजेश चौधरी कोर्ट में पेश हुए।

शनिवार 6 जनवरी को रायपुर के विशेष ईडी कोर्ट में चार अहम आवेदनों पर सुनवाई हुई है। जिसमें प्रमुख रूप से भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की जमानत अर्जी पर सुनवाई हुई। दूसरा आवेदन अरविंद सिंह का है जो शराब घोटाले में आरोपी है। उसकी तरफ से भी जमानत आवेदन आया था।

वहीं कोल स्कैम से जुड़े जो 10 आरोपी जो जेल में है उनके भी सेक्शन-50 स्टेटमेंट को आगे बढ़ते हुए आवेदन पेश किया गया है। ईडी के वकील सौरभ पांडेय ने मीडिया को बताया कि घोटाला वैसे तो 540 करोड़ का है लेकिन अब तक 220 करोड़ का पता चला है।

इसलिए आगे कुछ सवाल जवाब की परमिशन के लिए हमने कोर्ट में अर्जी दी है। उन्होने मीडिया से कहा कि हमने एक और आवेदन पत्र डाला है, जिसमें कोर्ट से आरोपी राम गोपाल अग्रवाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की अपील की गई है।

ED कोर्ट में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव (MLA Devendra Yadav) की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान उनके वकील संजय श्रीवास्तव ने कोर्ट से बताया कि जो इनकम टैक्स का मुकदमा है, वही गलत है। ED का पूरा केस इनकम टैक्स के मुकदमे पर आधारित है। जब इनकम टैक्स का मुकदमा ही गैरकानूनी है तो ED का केस भी नहीं चलना चाहिए। वकील का कहना है कि यह चीज बाद में आएगी। जमानत पर कोर्ट के फैसले के बाद कानून के जो रास्ते हैं उसमें हम आगे बढ़ेंगे।

कोल स्कैम केस में 317 के तहत 4 आरोपियों की तरफ से उनके वकील ने गैर हाजिरी का आवेदन लगाया था, जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया। भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, कांग्रेस नेता विनोद तिवारी, राम प्रताप सिंह और अनुराग चौरसिया के खिलाफ 500 रुपए का जमानती वारंट जारी किया गया है।

वही कोल स्कैम में जिन 6 आरोपियों को समंस नहीं पहुंच पाया था, उन्हें फिर से नोटिस जारी किया गया है। इनमें पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, नारायण साहू, नवनीत तिवारी, पीयूष साहू, मनीष उपाध्याय और रजनीकांत तिवारी शामिल हैं।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular