Saturday, July 27, 2024
Homeराष्ट्रीयPM मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन...

PM मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन का किया उद्घाटन, 6 नई वंदे भारत समेत 8 ट्रेनों की दी सौगात

Banner Advertising

नेशनल डेस्क। पीएम मोदी ने शनिवार सुबह अयोध्या धाम जंक्शन का उद्घाटन किया। मोदी ने हरी झंडी दिखाकर देश को 8 ट्रेनों की सौगात दी है। पीएम मोदी ने माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली, अमृतसर-नई दिल्ली, कोयम्बटूर-बेंगलुरु, मंगलूरु मडगांव, जालना-मुंबई और अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल के बीच 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का तोहफा दिया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या-दरभंगा और मालदा टाउन-बेंगलुरु के बीच 2 अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई्र। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई अमृत भारत ट्रेन में बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने कई बच्‍चों से काफी देर तक बातचीत भी की। बच्‍चे पीएम को अपने बीच पाकर काफी उत्‍साहित नज़र आए।

इसके पहले सुबह प्रधानमंत्री मोदी का विमान वाल्मीकि‍ एयरपोर्ट पर उतरा। इसके बाद उनका काफि‍ला अयोध्‍या धाम जंक्‍शन की ओर निकला। रास्‍ते में बैरिकेडिंग के किनारे लोगों की भीड़ सुबह से प्रधानमंत्री का इंतजार कर रही थी। प्रधानमंत्री ने गाड़ी से उतरकर उनका अभिवादन किया। प्रधानमंत्री पर रास्‍ते में लगातार पुष्‍प वर्षा की जाती रही। अयोध्‍या एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री का काफिला निकला तो सड़कों के दोनों तरफ भीड़ का हुजूम उमड़ पड़ा। प्रधानमंत्री सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए आगे बढ़ते रहा। लोगों का अभिवादन स्‍वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री अपनी कार से बाहर निकल आए। उनका रोड शो साकेत पॉइंट से आगे लता चौक से होते हुए आगे बढ़ा तो लोग लगातार ‘जय श्री राम’ के नारों से प्रधानमंत्री का स्‍वागत किया।

पीएमसी द्वारा लागू की गई योजनाओं के जगह-जगह लगाए गए कटआउट

पूरे मार्ग पर जगह-जगह पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लागू की गई विभिन्न योजनाओं के बड़े बड़े कटआउट लगाए गए हैं। इससे यह भी संदेश देने की कोशिश की गई है कि इन योजनाओं को जन जन तक पंहुचाने का काम स्थानीय स्तर पर भी किया जा रहा है। आने जाने वाले लोगो को इसकी जानकारी भी मिल सके।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular