Thursday, July 25, 2024
HomeराजनीतिVishnu Deo Sai Cabinet : पीएम मोदी...

Vishnu Deo Sai Cabinet : पीएम मोदी ने बंद लिफाफे में सौंपे नए मंत्रियों के नाम, कई दिग्गजों को लगेगा झटका

Banner Advertising

CG Vishnu Deo Sai Cabinet : छत्तीसगढ़ में बुधवार को विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai Cabinet) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह प्रदेश के चौथे और भाजपा से पहले आदिवासी मुख्यमंत्री हैं। साइंस कॉलेज परिसर में हुए समारोह में उनके साथ डिप्टी सीएम के रूप में अरुण साव और विजय शर्मा ने भी शपथ ली। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

प्रदेश में अब साय कैबिनेट के भावी मंत्रियों (Vishnu Deo Sai Cabinet) के नाम पर चर्चा शुरू हो गई है। बीजेपी और राजभवन के सूत्रों के अनुसार साय कैबिनेट के नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 16 दिसंबर को हो सकता है, क्योंकि इसी दिन शाम 4 बजे से खरमास लग रहा है। खरमास में शुभ काम नहीं होते हैं, ऐसे में पार्टी कार्यक्रम पहले ही करना चाहती है।

चर्चा थी कि पार्टी ने मंत्रियों के नाम तय कर लिए है, लेकिन मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी बंद लिफाफा दे गए। पार्टी सूत्रों के अनुसार इस लिफाफे में नए मंत्रियों के नाम हैं। लिफाफा मिलने के बाद पार्टी ने नए सिरे से तैयारी शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार 13 दिसंबर को सीएम, डिप्टी सीएम के साथ मंत्रियों (Vishnu Deo Sai Cabinet) का शपथ ग्रहण समारोह होना था। मंगलवार रात 12:30 बजे राजभवन सचिवालय को इसकी जानकारी भी भेजी गई थी। मंत्रियों की लिस्ट प्रदेश के एक दिग्गज नेता के मुताबिक बनी थी। कहा जा रहा है कि यह बात दिल्ली में बैठे नेताओं को नागवार गुजरी।

उन्होंने बीजेपी नेताओं को निर्देश जारी कर राजभवन गई लिस्ट खारिज करवा दी। बुधवार को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने बंद लिफाफे में एक लिस्ट प्रदेश के नेताओं को सौंपी है। बीजेपी सूत्रों के अनुसार, इसी लिस्ट में मंत्रियों का नाम है। इस लिस्ट को राजभवन सचिवालय भेजने का निर्देश दिया गया है।

राजभवन सचिवालय के अनुसार, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन बुधवार रात दिल्ली जा रहे है। वे 16 दिसंबर की सुबह करीब 11 बजे लौटेंगे। ऐसे में खरमास के चलते शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच हो सकता है। बीजेपी कई दिग्गज मंत्रियों की छुट्‌टी कर सकती है और कई युवाओें को मौका दे सकती है ताकि 2027 तक इन युवाओं को तैयार किया जा सके। ऐसे में मंत्रिमंडल में कई चौकाने वाले नाम भी हो सकते हैं।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular