Wednesday, April 17, 2024
HomeराजनीतिChunav Ayog : ओपी चौधरी और...

Chunav Ayog : ओपी चौधरी और राज्यपाल……..कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग घेरने की दी चेतावनी

Banner Advertising
Banner Advertising

Chhattisgarh Election 2023 : रायगढ़ विधानसभा के बीजेपी के प्रत्याशी ओपी चौधरी और रेलवे में सेवारत उनकी पत्नी अदिति पटेल और सीआरपीएफ के विरूद्ध छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग (Chunav Ayog) में कांग्रेस द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत की गई थी।

इस पर आज पर्यंत तक क्या कार्रवाई हुई इसकी जानकारी शिकायतकर्ताओं को नहीं दी गई है। इससे नाराज कांग्रेस पार्टी ने कार्रवाई की वस्तुस्थिति से अवगत कराने और कार्रवाई नहीं करने की स्थिति में चुनाव आयोग (Chunav Ayog) का घेराव करने की चेतावनी दी है।

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ में हो रहे आसन्न विधानसभा चुनाव में रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-16 के प्रत्याशी ओपी चौधरी और उनकी पत्नी अदिति पटेल के विरूद्ध 27.10.2023 एवं 03.11.2023 को शिकायत की गई थी।

जिसके पश्चात सीआरपीएफ के विरूद्ध और ओडिसा के राज्यपाल रघुवर दास के विरूद्ध आर्दश आचार संहिता का खुला उल्लंघन करने की शिकायत आपके समक्ष की गई थी लेकिन उक्त शिकायत पर आपके द्वारा क्या कार्यवाही हुई इस संबंध में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कामेटी को कोई अवगत नहीं कराया गया है। साथ ही उक्त शिकायत पर आपके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है इस प्रकार से आदर्श आचार संहिता के नियमों का घोर उल्लंघन हो रहा है।

उक्त के संबंध में यदि तत्काल हमें लिखित में जानकारी नहीं दी गई तब ऐसी स्थिति में इण्डियन नेशनल कांग्रेस के सदस्यों/पदाधिकारियों के द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग (Chunav Ayog) का घेराव एवं धरना प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी आपकी होगी। ज्ञापन सौंपने वाले में कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. देवा देवांगन, राजू अली, नंदकुमार पटेल, कहकसा दानी, राजकुमार कड़ोले, मोईन कुरैशी, अंकित कुमार मिश्रा, एम. नईम, राम शंकर सोनकर उपस्थित थे।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular