Friday, May 24, 2024
HomeखेलIndia vs England : इंग्लैंड टेस्ट...

India vs England : इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

Banner Advertising
Banner Advertising

India vs England Test Series : बीसीसीआई ने इंग्लैंड (India vs England ) के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम घोषित कर दी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। युवा विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल की टीम इंडिया में एंट्री हुई हैं। वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ईशान किशन को बाहर रखा गया है। सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा।

पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चुनी गई टीम (India vs England ) में मोहम्मद शमी और ईशान किशन को जगह नहीं दी गई है। बात करें अनुभवी तेज गेंदबाज शमी की तो वो अपनी चोट से अभी पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। इसी के चलते वो साउथ अफ्रीका दौरे में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। कहा जा रहा है कि वो दो मैचों के बाद टीम में वापसी कर सकते हैं। वहीं बात करें ईशान किशन की तो उन्हें टीम में मौका नहीं दिये जाने को लेकर कई तरह की अफवाहें चल रही हैं। हालांकि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि वे खुद ही ब्रेक पर गए हैं।

टीम इंडिया (India vs England ) में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की एंट्री हुई है। डोमेस्टिक मैचों में यूपी की ओर खेलने वाले 23 साल के ध्रुव रेस्ट ऑफ इंडिया और अंडर 19 इंडिया ए के लिए भी खेल चुके हैं। घरेलू मैचों में उनके रिकॉर्ड को देखते हुए ही उन्हें टीम में जगह दी गई है। बात करें ध्रुव करियर की तो उन्होंने अभी तक 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिनमें 790 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतक निकले हैं। इसके साथ ही वो 10 लिस्ट ए के मैच भी खेल चुके हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है।

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है। जिन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ हो रही टी20 सीरीज में ब्रेक दिया गया था। इसके साथ ही युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और मुकेश कुमार भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। स्पिनरों में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के अलावा रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन भी टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब रहे।

दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular