Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिCG Cabinet Minister List : 'विष्णु'...

CG Cabinet Minister List : ‘विष्णु’ के मंत्रियों के नामों पर कल दिल्ली में लगेगी मुहर, 18 को लेंगे शपथ

Banner Advertising

CG Cabinet Minister Name List : प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार के 10 मंत्रियों (CG Cabinet Minister List ) के नामों पर मुहर 17 दिसंबर को दिल्ली में लग सकती है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को दिल्ली जाएंगे। जानकारी के अनुसार दिल्ली प्रवास पर उनके साथ डिप्टी सीएम अरुण साव व विजय शर्मा भी रहेंगे।

दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के साथ होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित प्रदेश भाजपा संगठन के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। बैठक में मंत्रियों के नामों और उनकी सामाजिक समीकरण को विस्तार से चर्चा की जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में ही मंत्रिमडल पर मुहर लगेगी, जिसके बाद यहां मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

प्रदेश की राजनीतिक गलियारे में सप्ताहभर से मंत्रियों के नामों को लेकर अलग-अलग थ्योरी सामने आ रही है। चर्चा है कि मंत्रिमंडल में ज्यादातर नए चेहरों को मौका दिया जाएगा। क्योंकि पुराने जो चेहरे हैं उनमें अधिकांश विधायक रमन सरकार में कोई पांच साल तो कोई 15 साल तक मंत्री रह चुके हैं।

ऐसे में भाजपा शीर्ष नेतृत्व में नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने के लिए नए चेहरों को मौका देगा। ताकि दूसरी पंक्ति के नेता भी तैयार हो सकें। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में संतुलन बनाने की कोशिश की जाएगी। इस तरह से कुछ पुराने चेहरे और कुछ नए चेहरे को मंत्री बनाया जाएगा। ताकि वरिष्ठ विधायकों में नाराजगी न हो।

भाजपा सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा संगठन के वरिष्ठ नेताओं को लोकसभा चुनाव के हिसाब से मंत्रियों के नाम तय करने को कहा है, ताकि चुनाव में इसका फायदा मिल सकें। यह भी बताया जा रहा है कि प्रदेश भाजपा संगठन के नेताओं ने मंत्रियों के नाम तय कर लिए थे, लेकिन शीर्ष नेतृत्व ने ज्यादातर नामों पर असहमति जताते हुए सूची को रोक दिया।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular