Friday, July 26, 2024
HomeखेलICC T20 Ranking : रोहित की...

ICC T20 Ranking : रोहित की बराबरी पर पहुंचे रिंकू, सूर्या शीर्ष पर कायम

Banner Advertising

Suryakumar Yadav : भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर है। यहां टीम मेजबान साउथ अफ्रीका से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच मंगलवार को खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि भारत की तरफ से रिंकू सिंह और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) ने टी-20 खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी (ICC T20 Ranking) की है।

इस रैंकिंग में रिंकू 46 पायदान की छलांग लगाकर 59वें नंबर पर पहुंच गए हैं, उनके 464 अंक हैं। उनके बराबर ही रोहित शर्मा और शुभमन गिल के भी इतने ही अंक हैं। वहीं टी-20 क्रिकेट में भारत के कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव अभी भी नंबर वन पायदान पर बने हुए हैं। उन्हें ताजा रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में कुल 10 अंकों का फायदा हुआ है। वह 865 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में सूर्या ने कप्तानी पारी खेलते हुए 36 गेंदों पर 56 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले। भारतीय कप्तान के अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी टॉप-10 में शामिल हैं। वह 681 अंकों के साथ रैंकिंग में सातवें नंबर पर कायम हैं।

रैंकिंग के टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव के अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान रैंकिंग में दूसरे, साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम तीसरे, बाबर आजम चौथे और रिले रोसौव पांचवे नंबर पर हैं।

वहीं बात करें गेंदबाजों की तो भारतीय स्पिनर रवि विश्नोई रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में टॉप पर बने हुए हैं। हालांकि उन्हें सात अंकों का घाटा झेलना पड़ा है। उनके फिलहाल 692 अंक हैं। ऑलराउंडर्स की बात करें तो बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 272 अंक के साथ टॉप पर हैं।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular