Saturday, May 25, 2024
HomeखेलSuper Over Tie : मैच के...

Super Over Tie : मैच के बाद सुपर ओवर भी हुआ टाई… फिर जीता भारत, विश्नोई बने जीत के हीरो

Banner Advertising
Banner Advertising

IND vs AFG 3rd T20 Match LIVE Score Update : भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरु में काफी रोमांचक मुकाबला खेला गया. पहले दोनों टीमों के बीच मैच टाई हुआ. इसके बाद दोनों टीमें सुपर ओवर में 16-16 रन ही बना सकी और यह सुपर ओवर भी टाई हो गया. फिर दूसरे सुपर ओवर (Super Over Tie) में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की.

दूसरे सुपर ओवर में पहले भारतीय टीम ने 5 गेंदों पर 11 रन बनाए थे. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिनर रवि बिश्नोई को गेंदबाजी थमाई. फिर बिश्नोई ने अपनी स्पिन का कमाल दिखाया और अफगानिस्तान को 3 गेंदों में ही 1 रन पर पटक दिया. बिश्नोई ने मोहम्मद नबी और रहमनुल्लाह गुरबाज को शिकार बनाया.

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. इस मैच में रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड शतक लगाकर धमाका किया. साथ ही रिंकू सिंह ने भी ताबड़तोड़ फिफ्टी जमाई.

इसके पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट 212 रन बनाए. एक समय भारतीय टीम ने 22 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे. यशस्वी 4 रन बनाकर आउट हुए. जबकि विराट कोहली पहली बॉल पर ही पवेलियन लौट गए. शिवम दुबे (1) और संजू सैमसन (0) भी आउट. मगर इसके बाद रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर पारी को संभाला और 5वें विकेट के लिए 95 गेंदों पर 190 रनों की साझेदारी की.

इसके बाद रोहित शर्मा ने 64 गेंदों पर शतक जड़ते हुए एक बार फिर इतिहास रच दिया. वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके बाद रिंकू सिंह ने भी टी20 इंटरनेशनल में अपनी दूसरी फिफ्टी जमाई.

उन्होंने 36 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की. मैच में रोहित ने 69 गेंदों पर नाबाद 121 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 11 चौके लगाए. दूसरी ओर रिंकू ने 39 गेंदों पर 69 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके जमाए.

मैच में 213 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी. इस कारण यह मैच टाई (Super Over Tie) हो गया था. मैच में टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 50-50 रनों की पारी खेली. जबकि मोहम्मद नबी ने 16 गेंदों पर 34 और गुरबदीन नाइब ने 23 गेंदों पर 55 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि आवेश खान और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया.

मैच टाई होने के कारण सुपर ओवर खेला गया। पहले सुपर ओवर (Super Over Tie) में अफगानी टीम ने भारत को जीत के लिए 17 रन का टारगेट दिया था और भारतीय टीम ने 16 रन बना लिए। ऐसे में पहला सुपर ओवर बराबरी पर छूटा। ऐसे में विजेता का फैसला दूसरे सुपर ओवर में हुआ। इसमें भारत ने मेहमान टीम को 11 रन का टारगेट दिया, लेकिन अफगानी टीम ने एक रन बनाने में दो विकेट गंवा दिए। इस तरह भारत ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

भारत के लिए मुकेश ने किया सुपर ओवर (Super Over Tie) (16 रन बने)

पहली बॉल: गुलबदीन दूसरा रन लेने के चक्कर में रनआउट
दूसरी बॉल: मोहम्मद नबी ने एक रन लिया
तीसरी बॉल: गुरबाज ने चौका जमाया
चौथी बॉल: गुरबाज ने एक रन लिया
पांचवीं बॉल: नबी ने छक्का लगाया
छठी बॉल: नबी ने 3 रन बनाए

अफगान के लिए अजमतुल्लाह उमरजई ने किया सुपर ओवर (16 रन बने)

पहली बॉल: रोहित ने एक रन बनाया
दूसरी बॉल: यशस्वी ने एक रन बनाया
तीसरी बॉल: रोहित ने छक्का जमाया
चौथी बॉल: रोहित ने छक्का जड़ा
पांचवीं बॉल: रोहित ने एक रन बनाया
छठी बॉल: यशस्वी ने एक रन बनाया

अफगान के लिए फरीद ने किया दूसरा सुपर ओवर (11 रन बने)

पहली बॉल: रोहित ने छक्का लगाया
दूसरी बॉल: रोहित ने चौका जड़ा
तीसरी बॉल: रोहित ने एक रन बनाया
चौथी बॉल: रिंकू सिंह आउट
पांचवीं बॉल: रोहित रनआउट

 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular