Saturday, July 27, 2024
HomeखेलAus Vs Pak : ऑस्ट्रेलिया ने...

Aus Vs Pak : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह से धोया, इंडिया को हुआ भारी नुकसान

Banner Advertising

World Test Championship Points Table : सिडनी (Sydney) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 8 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया (Aus Vs Pak) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा.

पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 360 रनों से जीता. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 79 रनों से जीत लिया था. पाकिस्तान की लगातार तीन हार के बाद टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के प्वाइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है.

अब ऑस्ट्रेलिया (Aus Vs Pak) की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे सीजन की पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, टीम इंडिया को इससे घाटा हुआ है और वह दूसरे पायदान पर घिसक गई है. साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद टीम इंडिया पहले नंबर पहुंची थी, लेकिन अब उसका पहला स्थान ऑस्ट्रेलिया ने छीन लिया है.

पाकिस्तान (Aus Vs Pak) की टीम छठे स्थान पर पहुंच गई है. मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे सीजन में पाकिस्तान ने अभी तक 5 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस दौरान पाकिस्तान ने 2 मुकाबलोंमें जीत दर्ज की हैं.जबकि तीन में हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 36.66 का है.

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे सीजन में अबतक 8 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम को 5 टेस्ट मैच में जीत दर्ज की हैं. जबकि 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 1 मैच ड्रॉ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के अब 54 अंक हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के अंक के प्रतिशत 56.25 हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम के कुछ अंक एशेज सीरीज में खराब ओवर रेट की वजह से कटे थे.

बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान है और उनके 50 अंक हैं. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के भी 50 अंक हैं. न्यूजीलैंड की टीम चौथे और बांग्लादेश 5वें स्थान पर है. निचले स्थानों की बात करें तो श्रीलंका की टीम पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है. श्रीलंका ने अब तक अपने दोनों टेस्ट हारे हैं. 8वें स्थान पर इंग्लैंड की टीम है. इंग्लैंड ने 5 में से 2 मैच जीते हैं और इतने ही हारे हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 7वें पायदान पर हैं.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular