Saturday, May 25, 2024
HomeखेलIND T20 Squad : अफगानिस्तान के...

IND T20 Squad : अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को दिखा बाहर का रास्ता…

Banner Advertising
Banner Advertising

Indian squad for Afghanistan Series : अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज (IND T20 Squad) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। वे पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद पहला टी-20 इंटरनेशनल खेलेंगे।

रोहित के अलावा, विराट कोहली और शुभमन गिल की भी वापसी हुई है, जबकि केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं दी गई है। वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है। जबकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी को चोट के कारण बाहर रखा गया है। ये सभी अपनी-अपनी चोट से उबर नहीं पाए।

11 जनवरी से शुरू हो रही सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप (IND T20 Squad) की तैयारियों के लिहाज से अहम हैं। यह जून में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की आखिरी बाइलैट्रल सीरीज है।

हार्दिक की जगह शिवम को मौका : चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह शिवम दुबे को फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में चुना गया है, जबकि रवींद्र जाडेजा की जगह अक्षर पटेल को चुना गया है। लेग स्पिनर के रूप में भारत के पास रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव का विकल्प है, वहीं वॉशिंगटन सुंदर को ऑफ स्पिन ऑलराउंडर के विकल्प के रूप में टीम में रखा गया है।

वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी टी-20 सीरीज : टी-20 वर्ल्ड कप (IND T20 Squad) से पहले भारत 3 ही टी-20 मैच खेलेगा। तीनों मुकाबले अफगानिस्तान से होंगे। इसके बाद भारत इंग्लैंड से 5 टेस्ट खेलेगा और फिर IPL शुरू हो जाएगा। IPL के मई के तीसरे सप्ताह तक चलने की उम्मीद है। टूर्नामेंट के ठीक बाद एक जून से ही वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप भी शुरू हो जाएगा। इसका शेड्यूल ICC ने शुक्रवार, 5 जनवरी को ही जारी किया था।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular