Thursday, June 20, 2024
HomeखेलMichael Vaughan : 'भारतीय स्पिनर 'बैजबॉल'...

Michael Vaughan : ‘भारतीय स्पिनर ‘बैजबॉल’ को नेस्तनाबूद कर देंगे, अंग्रेज ने ही अंग्रेजों को चेताया

Banner Advertising
Banner Advertising

Michael Vaughan has issued a warning to England : नए साल में इंग्लैंड की टीम का भारत दौरा होना है. इस बीच पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि भारत के खतरनाक स्पिन आक्रमण के सामने ‘बैजबॉल’ शैली पूरी तरह से नाकाम साबित हो सकती है.

इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कुलम के उपनाम ‘बैज’ के आधार पर टीम के आक्रामक तेवरों को ‘बैजबॉल’ नाम दिया गया है. पिछले डेढ साल में क्रिकेट जगत में इसके चर्चे है और इंग्लैंड ने पिछले 18 में से 13 टेस्ट जीते हैं.

वॉन (Michael Vaughan) ने फॉक्सस्पोर्टस डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘दुनिया में सबसे ज्यादा कठिन भारत में खेलना है. एशेज में नाथन लियोन ने भी आपको परेशान किया था और ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से बढ़त बना ली थी.’ उन्होंने कहा, ‘लॉडर्स में पहली पारी में कुछ ओवरों में ही नाथन ने वह कमाल किया था. वह अकेला स्पिनर था और एजबस्टन में उसने पांच विकेट निकाले थे.’

इंग्लैंड की टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के तहत भारत में पांच टेस्ट खेलेगी और पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगा.

वॉन (Michael Vaughan) ने कहा, ‘भारत की स्पिन लेती विकेट पर अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल मिलकर बैजबॉल को नेस्तनाबूद कर देंगे. भारत में जीतना बहुत कठिन होगा. इंग्लैंड में एक अकेले स्पिनर नाथन लियोन ने हालत खराब कर दी थी तो भारत के पास तीन बेहतरीन स्पिनर हैं.’ इंग्लैंड की टीम हैदराबाद के बाद विशाखापट्टनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट खेलेगी.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड : बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, ब्रूक, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोकस, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिंसन, जो रूट और मार्क वुड. 

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम 
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची 
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular