Saturday, May 25, 2024
HomeLifestyleनंदिनी गुप्ता की जीवन परिचय |...

नंदिनी गुप्ता की जीवन परिचय | Femina Miss India Nandini Gupta Biography in Hindi

नंदिनी गुप्ता कोटा शहर, राजस्थान की निवासी हैं, भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 59वें संस्करण में नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) ने मिस इंडिया 2023 का ताज अपने कॉन्फिडेंट और खूबसूरती से मिस इंडिया का खिताब जीता है.

Banner Advertising
Banner Advertising

नंदिनी गुप्ता की जीवन परिचय, परिवार, पेशा, जाती, इंस्टाग्राम, शिक्षा, नेट वर्थ, Nandini Gupta Biography in Hindi, Date of Birth, Family, Boyfriend, Career, Profession, Education, Caste, Hometown, Net Worth

भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 59वें संस्करण में राजस्थान की खूबसूरत मल्लिका नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) को मिस इंडिया 2023 का ताज पहनाया गया. नंदिनी गुप्ता ने अपने कॉन्फिडेंट और खूबसूरती से जहां मिस इंडिया का खिताब जीता है, ये ताज उन्होंने पिछले साल की मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने पहनाया। आपको बता दें नंदिनी सिर्फ 19 साल की हैं. वहीं श्रेया पूंजा और स्ट्रैल थौनाओजम लुवांग फर्स्ट व सेकेंड रनर-अप बनीं. नंदिनी गुप्ता इससे पहले ‘फेमिना मिस इंडिया राजस्थान’ की भी विनर बनी थीं.

नंदिनी गुप्ता की जीवन परिचय | Femina Miss India Nandini Gupta Biography in Hindi
Femina Miss India 2023 Winner Nandini Gupta

फेमिना मिस इंडिया 2023‘ का आयोजन मणिपुर में किया गया था. इसमें 30 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद अब नंदिनी मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी।

फेमिना मिस इंडिया 2023′ का आयोजन में कई बॉलीवुड हस्तियां – अनन्या पांडे (Ananya Panday), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar), कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan), नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और मनीष पॉल (Maniesh Paul) जैसे सितारों ने इवेंट में पहुंचकर चार-चांद लगाया.

चलिए जानते हैं कौन है फेमिना मिस इंडिया 2023 की विनर नंदिनी गुप्ता, उनके बारे में विस्तार से:

नंदिनी गुप्ता एक भारतीय मॉडल और एक छात्रा है। वह राजस्थान, कोटा की निवासी हैं, उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट में अपनी पढ़ाई पूरी की थी। बता दें वह ‘फेमिना मिस इंडिया राजस्थान’ भी रह चूकी हैं। कम उम्र में भी कई प्रयास के बाद उनका सपना पूरा हुआ। नंदिनी सोशल मीडिया में भी लोकप्रिय हैं उनका इंस्टाग्राम में 12,000 से अधिक फॉलोअर्स है।

फेमिना मिस इंडिया 2023 नंदिनी गुप्ता की जीवन परिचय – Miss India Nandini Gupta Biography in Hindi

नंदिनी गुप्ता की जन्म, परिवार प्रारंभिक जीवन ( Nandini Gupta Birth and Early Life )

नंदिनी गुप्ता का जन्म वर्ष लगभग 2004 (१९ साल) में कोटा, राजस्थान, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई कोटा शहर से की है. उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. बचपन से ही वह ‘फेमिना मिस इंडिया’ की विनर बनने का सपना देख रही थीं और आखिरकार ये पूरा हुआ. वह इससे पहले ‘फेमिना मिस इंडिया राजस्थान’ की भी विनर बनी थीं. अब मात्र 19 साल की उम्र में उनका ‘मिस इंडिया’ बनना कई लड़कियों के लिए एक इंस्पिरेशन है.

नंदिनी गुप्ता का शिक्षा ( Nandini Gupta Education )

नंदिनी पढ़ाई में भी काफी होशियार रही हैं. उन्होंने संत पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कोटा, राजस्थान से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है उसके बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई के लिए एस.के. सोमैया डिग्री कॉलेज आफ आर्ट्स साइंस एंड कमर्स में दाखिला ली, जहां से उन्होंने एकाउंटिंग और फ्रांस में बैचलर डिग्री हासिल की.

नंदिनी गुप्ता करियर ( Nandini Gupta Career )

नंदिनी के अंदर बचपन से ही मॉडलिंग को लेकर पैशन रहा है. उनका सपना था कि एक दिन वे इंटरनेशनल लेवल पर भारत को रिप्रेजेंट करें. वहीं, अब आखिरकार ये सपना पूरा होने जा रहा है. महज 19 साल की उम्र में नंदिनी गुप्‍ता ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने सिर सजाकर अपने सपनों को एक नई उड़ान दे डाली है.

फेमिना मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता ( Femina Miss India Nandini Gupta)

मणिपुर में आयोजित हुए ‘फेमिना मिस इंडिया 2023’ आयोजन में नंदिनी गुप्ता ब्लैक कलर के आउटफिट में नजर आई। डीप नेक और आगे से कट वाले गाउन में रैंप वॉक करते हुए नंदिनी बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इस ताज को पाने के लिए उनका लुक तो काफी काम आया ही साथ ही उनके कॉन्फिडेंस ने भी उन्हें इस खिताब को जीतने में सहायता की। मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद अब नंदिनी मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी।

FAQs: नंदिनी गुप्ता की जीवन परिचय | Femina Miss India Nandini Gupta Biography in Hindi

1. नंदिनी गुप्ता कौन हैं?

नंदिनी गुप्ता, एक भारतीय मॉडल और एक छात्रा है। वह राजस्थान, कोटा की निवासी हैं, भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 59वें संस्करण में राजस्थान की खूबसूरत मल्लिका नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) को मिस इंडिया 2023 का ताज पहनाया गया. नंदिनी गुप्ता ने अपने कॉन्फिडेंट और खूबसूरती से जहां मिस इंडिया का खिताब जीता है,

2. नंदिनी गुप्ता कितने साल की है?

नंदिनी गुप्ता का जन्म वर्ष लगभग 2004 में कोटा, राजस्थान, भारत में हुआ था। नंदिनी सिर्फ 19 साल की हैं.

3. नंदिनी गुप्ता कहाँ की है?

नंदिनी गुप्ता, एक भारतीय मॉडल और एक छात्रा है। वह राजस्थान, कोटा की निवासी हैं.

4. नंदिनी गुप्ता मिस इंडिया कौन है?

नंदिनी गुप्ता कोटा शहर, राजस्थान की निवासी हैं, भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 59वें संस्करण में नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) ने मिस इंडिया 2023 का ताज अपने कॉन्फिडेंट और खूबसूरती से मिस इंडिया का खिताब जीता है.

5. मिस इंडिया 2023 का नाम क्या है?

मिस इंडिया 2023 की विनर का नाम नंदिनी गुप्ता है.

6. मिस इंडिया बनने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?

मिस इंडिया बनने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular