Saturday, May 25, 2024
HomeखेलSA vs Ind : अर्शदीप-आवेश के...

SA vs Ind : अर्शदीप-आवेश के बाद श्रेयस-सुदर्शन का तूफान… भारत ने अफ्रीका को 17 ओवर में रौंदा

Banner Advertising
Banner Advertising

SA vs Ind 1st ODI : भारत ने साउथ अफ्रीका (SA vs Ind) को पहले वनडे में 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. 17 दिसंबर (रविवार) को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 117 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उसने 16.4 ओवरों में हासिल कर लिया. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में होगा.

भारतीय टीम (SA vs Ind) को टारगेट चेज करने में कोई खास परेशानी झेलनी नहीं पड़ी. 23 रनों के स्कोर पर ऋतुराज गायकवाड़ के आउट होने के बाद साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने 88 रनों की साझेदारी करके मैच भारत की झोली में कर दिया. अपने डेब्यू मुकाबला खेल रहे साई सुदर्शन ने 43 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए, जिसमें 9 चौके शामिल रहे. वहीं श्रेयस ने 45 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और एक सिक्स शामिल रहा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और उसने पावरप्ले में ही अपने चार विकेट खो दिए. ये चारों विकेट अर्शदीप सिंह ने झटके. अर्शदीप ने अपने पहले ही ओवर में रीजा हेंड्रिक्स और रस्सी वैन डर डुसेन को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया. बाद में अर्शदीप ने दूसरे ओपनर टोनी डी जोरजी और हेनरिक क्लासेन को आउट कर दिया.

अर्शदीप सिंह के बाद आवेश खान का जलवा देखने को मिला और उन्होंने लगातार गेंदों पर कप्तान एडेन मार्करम और वियान मुल्डर को चलता करके अफ्रीकी टीम की हालत खराब कर दी. फिर आवेश ने खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर और केशव महाराज को भी पवेलियन रवाना कर दिया. 73 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रीका 100 रन भी नहीं बना पाएगा, लेकिन एंडिले फेहलुक्वायो ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर साउथ अफ्रीका को 116 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.

फेहलुक्वायो ने तीन चौके और दो सिक्स की मदद से 49 गेंदों पर 33 रन बनाए. वहीं टोनी डी जोरजी ने 28 रनों की पारी खेली, जिसमें दो चौके और इतने ही सिक्स शामिल रहे. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 10 ओवरों में 47 रन देकर पांच विकेट लिए. वहीं आवेश खान को चार, जबकि कुलदीप यादव को एक सफलता हासिल हुई.

भारतीय टीम की ओर से इस मैच में स्टार बल्लेबाज साई सुदर्शन ने अपना डेब्यू किया. वहीं साउथ अफ्रीका के लिए नांद्रे बर्गर ने अपना ओडीआई डेब्यू किया है. इस मुकाबले के लिए वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह और आकाश दीप जैसे स्टार खिलाड़ियों को एकादश में जगह नहीं मिली.

 

 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular