Saturday, May 25, 2024
HomeखेलTeam India : भारतीय टीम के...

Team India : भारतीय टीम के लिए अपना घर है अभेद्य किला… 

Banner Advertising
Banner Advertising

India vs Afghanistan T20 Series : भारतीय टीम (Team India ) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उसे अपने घर में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शिकस्त देना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है. खासकर पिछली 15 सीरीज से तो भारतीय टीम इतनी खतरनाक नजर आ रही है कि वो एक भी बार हारी तक नहीं है.

इस तरह से टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम (Team India ) के लिए अपना घर एक अभेद्य किला सा बनता जा रहा है. इसका कारण है कि भारतीय टीम अपने घर में पिछली 15 टी20 द्विपक्षीय सीरीज में हारी नहीं है. 15वीं सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही है.

भारतीय टीम को आखिरी बार फरवरी 2019 में हार झेलनी पड़ी थी. तब ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 2 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था. इसके बाद से यानी जून 2019 के बाद से भारतीय टीम ने एक भी टी20 सीरीज नहीं गंवाई है. 

पिछली 15 घरेलू टी20 सीरीज में से भारतीय टीम (Team India ) ने 13 जीते हैं. जबकि 2 ड्रॉ रहीं. यदि ओवरऑल बात करें तो भारतीय टीम ने अभी तक अपने घर में 30 द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेलीं, जिसमें से सिर्फ 4 हारी हैं. 6 ड्रॉ रहीं, जबकि भारतीय टीम ने 20 सीरीज जीती हैं. भारतीय टीम को अब तक अपने घर में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से ही हार मिली है.

भारतीय टीम अपने घर में अब तक 3 या उससे ज्यादा मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज में एक भी बार नहीं हारी है. भारतीय टीम ने अपने घर में 3 या उससे ज्यादा मैचों की अब तक 30 में से 19 द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली हैं. इस दौरान भारत ने 18 सीरीज जीती हैं. जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही थी.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular