Wednesday, May 22, 2024
Homeक्राइमAseem Rai Murder Case : खतरे...

Aseem Rai Murder Case : खतरे में थी नपं अध्यक्ष की कुर्सी, टूटने वाली थी ऑलिशान होटल, इसलिए 7 लाख देकर कराई बीजेपी नेता की हत्या

Banner Advertising
Banner Advertising

BJP Leader Aseem Rai Murder Case : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष व पखांजूर के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय हत्याकांड मामले (Aseem Rai Murder Case) में एसआइटी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआइटी ने नगर पंचायत के अध्यक्ष, कांग्रेस पार्षद समेत 12 आरोपितों को पकड़ा है। हालांकि इस हत्याकांड का मुख्य शूटर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

कांकेर नगर पंचायत के अध्यक्ष बप्पा गांगुली ने अपनी कुर्सी खतरे में देख, कांग्रेसी पार्षद विकास पाल ने अपनी होटल टूटने की डर के कारण और अन्य एक आरोपी ने पुरानी रंजिश के चलते 7 लाख रुपए की सुपारी देकर भाजपा नेता की हत्या (Aseem Rai Murder Case) करवाई।

शुक्रवार को इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि पंखाजूर में बीते सात जनवरी को भाजपा जिला उपाध्यक्ष व पखांजूर के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय की गोलीमार हत्या कर दी गई थी। यह घटना पुराना बाजार इलाके में हुई थी। राज्य सरकार के निर्देश पर बस्तर आईजी सुंदरराज पी द्वारा एसआईटी का गठन किया गया था।

एसआईटी द्वारा आरोपियों की पहचान के लिए पूरे पंखाजूर शहर के सीसीटीवी कमरे का अवलोकन किया गया। इस दौरान पल्सर बाइक पर दो आरोपियों ने असीम राय का उनके कॉम्पलेक्स से घर जाने के दौरान पीछा किया और रास्ते में बाइक के पीछे बैठे आरोपी ने भाजपा नेता असीम राय (Aseem Rai Murder Case) पर पिस्टल से शूट किया। फिर पीवी 32 चौक से डोटोमेटा की ओर भाग निकले।

पिस्टल चलाने वाले आरोपी की पहचान पीवी 82 निवासी विकास तालुकदार के रूप में हुई। मुखबिर से पता चला कि आरोपी अक्सर पीवी निवासी नीलरतन मंडल के साथ घूमता था। जिस पर नीलरतन मंडल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर भाजपा नेता की हत्या (Aseem Rai Murder Case) के षड्यंत्र का खुलासा किया।

नीलरतन ने शार्प शूटर से कराई मुलाकात : एसपी ने पत्रकारवार्ता में बताया कि नीलरतन मंडल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि पंखाजूर निवासी मंडल मेडिकल के प्रोप्राइटर सोमेेंद्र मंडल उर्फ सुरजीत और पीवी 36 निवासी रीपन तीनों ने उससे मुलाकात की। उन्होंने बताया कि पंखाजूर के कांग्रेस नेता बप्पा गांगुली, विकास पाल और जितेंद्र बैरागी तीनों भाजपा नेता असीम राय की हत्या करवाने चाहते हैं। जिस पर नीलरतन ने अपने मौसेरे भाई विकास तालुकदार जो पेशे से शॉर्प शूटर है और जयंत विश्वास की मुलाकात सोमेंद्र से कराई। इसके बाद नीलरतन मंडल, विकास और जयंत ने मिलकर 7 लाख रुपए में हत्या की सुपारी ली।

नपं अध्यक्ष समेत 3 लोगों नेे मिलकर कराई हत्या : एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि नीलरतन मंडल की गिरफ्तारी के बाद सोमेंद्र मंडल को हिरासत में लिया गया। उसने पूछताछ में इस सुपारी किलिंग में शामिल होने की बात कही। उसने बताया कि 3 दिसंबर को प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कांग्रेस नेता और नपं अध्यक्ष बप्पा गांगुली के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव आया, कुर्सी खतरे में थी। वहीं कांग्रेसी पार्षद विकास पाल को इस बात का डर था कि उसका पंखाजूर इन होटल भी अवैध निर्माण को तोड़ा जाएगा। वहीं जितेंद्र बैरागी की भी भाजपा नेता के साथ पुरानी रंजिश थी। इस कारण तीनों ने मिलकर हत्या करवाई।

इस तरह घटना को दिया अंजाम : पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भाजपा नेता की हत्या करवाने के लिए पैसे की व्यवस्था बप्पा गांगुली और पार्षद विकास पाल ने की। जितेंद्र बैरागी को भाजपा नेता की रैकी करने की जिम्मेदारी दी गई थी। साथ में आरोपी तपन मंडल और समीत मांझी के साथ मृतक के गतिविधियों की रैकी की। बप्पा मंडल और विकास पाल ने सोमेंद्र मंडल के हाथ 7 लाख रुपए भेजे। इसके बाद शॉर्प शूटर विकास तालुकदार ने गोपीदास के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। आरोपियों के कब्जे से एक बिना नंबर वाली पल्सर, साढ़े 3 लाख रुपए कैश, एक राउंड जब्त किया गया है।

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी
बप्पा गांगुली पिता स्व आशुतोष गांगुली (57 साल) निवासी वार्ड क्रमांक 6 पंखाूजूर
विकास पाल पिता स्व विजय पाल (47 साल) निवासी पंखाजूर
सोमेंद्र मंडल पिता स्व श्यामल मंडल (33 साल) नया बाजार पंखाजूर
ठाकुर दास मंडल (34 साल) निवासी पीवी 125 पंखाजूर
नीलरतन मंडल पिता 05. गोपी दास पिता स्व. गंगाधर दास उम्र 31 वर्ष निवासी पीव्ही 1217
गोपी दास पिता स्व. गंगाधर दास 31 वर्ष निवासी पीव्ही 121
रीपन सदियाल पिता स्व. रमेश सदियाल उम्र 42 वर्ष साकिन पीव्ही. 36 चांदीपुर।
सुरजीत बाला पिता शिवचरण बाला उम्र 46 वर्ष साकिन पीव्ही. 36 चांदीपुर।
समीत मांझी पिता स्व. अनिल मांझी उम्र 32 वर्ष साकिन पीव्ही. 36 चांदीपुर।
तपन मंडल पिता निरापद मंडल उम्र 46 वर्ष साकिन पीव्ही. 36 चांदीपुर।
जितेन्द्र बैरागी पिता दिनबंधु बैरागी उम्र 37 वर्ष साकिन पीव्ही. 28 चांदीपुर।
जयंत विश्वास पिता जगदीश विश्वास उम्र 33 वर्ष साकिन पीव्ही. 17

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular