Wednesday, April 17, 2024
Homeक्राइमGold Silver Seized : जांच के...

Gold Silver Seized : जांच के दौरान 1.14 करोड़ के सोने-चांदी के आभूषण व नगद जब्त 

Banner Advertising
Banner Advertising

Chhattisgarh Election 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के साथ ही प्रशासन भी लगातार अपने काम में जुटा हुआ है। जगह-जगह चेकपोस्ट लगाकर गाड़ियों की जांच की जा रही है, ताकि कहीं भी आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके और इसका उल्लंघन करने वालों को पकड़ा जा सके। इसी बीच कोंडागांव जिले के मर्दापाल चौक पर पुलिस ने गाड़ियों की जांच के दौरान 1.14 करोड़ रूपए के सोने-चांदी के आभूषण व नगद जब्त (Gold Silver Seized ) किए हैं।

जानकारी के मुताबिक मर्दापाल चौक पर पुलिस का चेकपोस्ट स्थापित किया गया है, जहां से गुजर रही हर गाड़ी की जांच पुलिस के जवान कर रहे हैं। इस दौरान एक गाड़ी को रोका और जांच की। इस कार क्रमांक सीजी 27 एन 5787 के मालिक कोंडागांव निवासी सूरज सोनी के पास से 300 ग्राम सोना, जिसकी कीमत 15 लाख रूपए और 25 किलो चांदी, जिसकी कीमत 13 लाख रूपए है, जब्त की गई। इसके साथ ही सूरज के पास से 25 हजार रूपए नगद भी जब्त (Gold Silver Seized ) किए गए हैं।

इसी बीच एक और गाड़ी नंबर सीजी 04 एडब्ल्यू 0308 के मालिक कोंडागांव निवासी नेमीचंद सोनी की कार से 400 ग्राम सोना और 150 ग्राम चांदी, जिनकी कुल कीमत करीब 20 लाख रूपए बताई जाती है, के साथ 29600 रूपए जब्त किए गए हैं। इसके अलावा एक इनोवा कार सीजी 04 एमयू 0566 के मालिक निशांत पांडे के कब्जे से 2.24 लाख रूपए भी जब्त (Gold Silver Seized ) किए गए हैं।

कार्रवाई के दौरान ही कार क्रमांक सीजी 27 एके 4194 के मालिक कैलाश सोनी के कब्जे से 200 ग्राम सोना और 30 किलो चांदी, जिनकी कुल कीमत करीब 20 लाख रूपए है, जब्त किए गए हैं। मिले आभूषण व नगद को लेकर जब उनसे पूछताछ की गई तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

ऐसे में पुलिस ने मामला एफएसटी को सौंप दिया है। बताया जाता है कि आभूषणों व नगद रकम को लेकर अब आगे की जांच उनके द्वारा ही की जाएगी। इसके साथ ही जब्त आभूषणों व नगद रकम के संबंध में दस्तावेज भी मांगे गए हैं। इन हालातों में ऐसा माना जा रहा है कि यदि पकड़े गए लोग दस्तावेज पेश कर इसका स्पष्टीकरण दे पाते हैं तो उन्हें उनकी संपत्ति दे दी जाएगी। वहीं अगर वे कोई स्पष्टीकरण नहीं दे पाते तो सारी संपत्ति राजसात कर ली जाएगी।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular